Monday, October 12, 2020

आईपीएल में तेवतिया की पारी पर सहवाग बोले-राजस्थान के लिए तेवतिया प्राण हैं; पठान ने कहा- युवा खिलाड़ी गेम जिताते हैं, तो अच्छा लगता है October 11, 2020 at 08:39PM

आईपीएल में रविवार को डबल हैडर के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 5 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने 159 रन का टारगेट दिया। जवाब में राजस्थान ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए। राहुल तेवतिया ने 28 गेंद पर 45 रन और रियान पराग ने 26 गेंद पर 42 रन बनाए। दोनों खिलाड़ी नाबाद रहे और आखिरी 5 ओवरों में 69 रन बनाकर हैदराबाद से जीत छीन ली। तेवतिया को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

तेवतिया और पराग की इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ की जा रही है। पूर्व क्रिकेट विरेंद्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में कहा-तेवतिया एक क्रांति हैं, बॉलर्स की शांति हैं। तेवतिया एक बाण हैं, राजस्थान के प्राण हैं, तो बोलो तेवतिया भगवान की जय। अविश्वसनीय जीत, रियान पराग और तेवतिया के दम पर राजस्थान ने की शानदार वापसी और अविश्वसनीय जीत।

वहीं इरफान पठान ने भी दोनों खिलाड़ियों की तारीफ की। उन्होंने कहा-जब आपके पास मैच जिताने वाले चार विदेशी खिलाड़ी हों, लेकिन दो भारतीय युवा आपको इस तरह का गेम जिताते हैं तो सिर्फ wowwwww है।

##

पराग-तेवतिया के बीच मैच विनिंग पार्टनरशिप
पराग और तेवतिया ने छठवें विकेट के लिए नाबाद 85 रन की पार्टनरशिप की। यह 6वें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी मैच विनिंग पार्टनरशिप है। पहले नंबर पर अंबाती रायडू और कीरोन पोलार्ड हैं, जिनके बीच 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ नाबाद 122 रन की पार्टनरशिप हुई थी।

तेवतिया ने राशिद खान के ओवर में लगाए लगातार 3 चौके

तेवतिया ने राशिद खान के 18 वें ओवर में लगातार तीन चौके मारे थे। इस ओवर में कुल 14 रन बने थे। राशिद ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए थे। तेवतिया ने कहा- राशिद के खिलाफ हमने प्लान तैयार किया था। मैने पहले से बनाई गई योजना के तहत उनके गेंद पर रिवर्स स्वीप खेला। मैने रियान से कहा कि धीमी विकेट है और हम जितनी देर बल्लेबाजी करेंगे, हमारी जीत की आसार बढ़ जाएगी। अगर अंतिम चार ओवरों में 50 रन की भी जरूरत होगी, तो हमलोग बना सकते हैं। रियान ने मुझसे कहा था कि अच्छी गेंदों का सम्मान करके खेलूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया ने राशिद खान के 18 वें ओवर में लगातार तीन चौके मारे थे। इस आोवर में कुल 14 रन बने थे

No comments:

Post a Comment