Sunday, October 11, 2020

चेन्नई की पांच हार के बाद धोनी की आलोचना पर पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी बोले- जो लोग धोनी की आलोचना कर रहे हैं, उन पर दया आती है October 11, 2020 at 06:58PM

तीन बार आईपीएल जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल-13 में अब तक प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। सीएसके पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है। चेन्नई ने 7 में से 5 मैच हारे हैं। टीम ने ओपनिंग मैच जीतने के बाद लगातार तीन मैच हारे। अपना 5वां मुकाबला जीतने के बाद टीम ने फिर लगातार दो मैच गंवा दिए। वहीं धोनी सात मैचों में सिर्फ 112 रन बना सके हैं , जिनमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है। धोनी और चेन्नई की खराब प्रदर्शन पर सोशल मीडिया पर आलोचना की जा रही है।

इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी ने आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि धोनी की आलोचना करने वालों पर मुझे दया आती है। किरमानी ने कहा- बढ़ती उम्र और लंबे ब्रेक के कारण प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ता है। हर खिलाड़ी के करियर में यह दौर आना जरूरी है। जिस तरह खिलाड़ी के ऊंचाई पर पहुंचने का समय होता है। उसी तरह खिलाड़ी के करियर में नीचे आने का भी समय होता है। यह सब समय के साथ बदल जाती है।

नहीं भूलना चाहिए धोनी एक समय में बेस्ट फिनिशर

उन्होंने कहा- हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि धोनी एक समय में इस खेल के बेस्ट फिनिशर थे । इस सीजन में वह काफी लंबी ब्रेक के बाद खेल रहे हैं। इसलिए उनके प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ रहा है। वह 39 साल के हो चुके हैं। युवाओं की तरह उनमें उतनी फुर्ती नहीं होगी। वहीं खिलाड़ी अपने करियर में बेहतर बनाने के दौरान काफी तनाव में रहता है। इसे हमें स्वीकार करना चाहिए।

धोनी एक साल क्रिकेट से दूर रहने के बाद आईपीएल से वापसी की है

धोनी करीब एक साल बाद क्रिकेट में आईपीएल से वापसी की है। वह पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद क्रिकेट से दूर थे। उन्होंने इस साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन में 7 मैचों में सिर्फ 112 रन बनाए हैं। वह एक साल क्रिकेट से दूर रहने के बाद आईपीएल से वापसी की है। इस साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। - फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment