Sunday, October 11, 2020

कप्तान धोनी बोले- आईपीएल में टीम की बल्लेबाजी सबसे बड़ी चिंता; बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स खेलने होंगे, भले ही आउट हो जाएं October 10, 2020 at 09:10PM

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि आईपीएल में उनकी टीम की सबसे बड़ी चिंता बल्लेबाजी है। शनिवार रात धोनी की टीम को विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से 37 रन से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 170 रन का टारगेट दिया। चेन्नई 8 विकेट पर 132 रन ही बना सकी। यह चेन्नई की सात मैचों में पांचवी हार है।

उन्होंने कहा कि टीम में कई कमियां है। जब हम मैच में एक गलती सुधारते हैं तो दूसरी तरफ दूसरी गलती कर देते हैं। हमें जीतने के लिए एक साथ सभी गलतियों को सुधारने का प्रयास करना होगा। ,तभी हम मैच में जीत सकेंगे। मुझे उम्मीद है कि जब एक बार रिजल्ट हमारे फेवर में आने लगेगा तो परिस्थितियां कुछ और होगी।

बड़े शॉट खेलने होंगे- धोनी

धोनी ने माना कि बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने कहा- बल्लेबाजी हमारी चिंता की विषय है। आज यह स्पष्ट हो गया। हमें इसमें सुधार करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि हमें अलग तरीके से खेलना होगा। हमें आउट होने की चिंता किए बिना बड़े शाॅट्स खेलने होंगे। हमें 15-16 ओवर से पहले ही बड़े शॉट खेलने होंगे। क्योंकि निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बनता है।

पिछले मैच में केकेआर ने चेन्नई को 10 रन से हराया था

पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई 167 रन का पीछा करते हुए 157 रन ही बना सकी थी। धोनी ने कहा- हमारी बल्लेबाजी में कमी है। हमें 6 ओवर तक और पावर के साथ खेलने होंगे। 6-14 ओवर के दौरान गेंदबाजों को खेलने के लिए प्लान तैयार नहीं कर पा रहे हैं। वहीं अंतिम ओवरों में हम ज्यादा रन दे रहे हैं। इस पर भी हमें काम करना होगा।

बेंगलुरु ने चेन्नई के खिलाफ अंतिम चार ओवरों में 66 रन बनाए थे। जिसके कारण वह 169 रन बना पाई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Captain Dhoni said - The batting of the team is the biggest concern in the IPL; The batsmen have to play big shots without worrying about getting out

No comments:

Post a Comment