Sunday, October 4, 2020

जीत के बाद कप्तान धोनी ने कहा-छोटी-छोटी चीजाें को सही किया:सहवाग बोले ठोकरें खाकर ही आदमी ठाकुर बनता है October 04, 2020 at 06:27PM

चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार तीन मैच हारने के बाद रविवार रात को किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया।पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 4 विकेट के नुकसान 178 रन का टारगेट चेन्नई को दिया। चेन्नई ने बिना विकेट खाए ही 181 रन को बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लया।

सीजन में पहली बार कोई टीम दुबई में चेज करके मैच जीती है। पहले मैच में मुंबई को हराने के बाद से चेन्नई लगातार तीन मैच हारी है। पंजाब पर जीत के साथ ही टेबल पॉइंट में सबसे नीचे पर रही चेन्नई के अब चार पॉइंट हो गए हैं। मैच में चेन्नई के ओपनर शेन वॉटसन (83) और फाफ डु प्लेसिस (87) के बीच 181 रन की नाबाद पार्टनरशिप हुई।

धोनी ने कहा- टीम को जिस शुरुआत की जरूरत थी, वह मिली

चेन्नई के जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- हमने छोटी-छोटी चीजों को ठीक किया। बल्लेबाजी में जिस शुरुआत की जरूरत थी, हमें वह शुरुआत मिली। मुझे उम्मीद है कि आगे के मैचों में भी इस प्रदर्शन को दोहराएंगे। धोनी ने वॉटसन की आक्रामक बल्लेबाजी पर कहा- यह सिर्फ अधिक आक्रामक होना नहीं है। वॉटसन नेट पर गेंद को काफी अच्छी तरह से हिट कर रहे थे। आपको केवल पिच पर इसे दोहराना होता है। फाफ टीम के आगे आकर भूमिका निभाते हैं। बीच के ओवरों में उन्होंने अच्छे शॉट खेले

गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की

धोनी ने पिछले तीन मैचों के हार पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा- हमने पिछले तीन-चार मैचों का अध्ययन किया तो पाया कि अगर हम कम स्कोर पर विपक्षी टीम को रोकते हैं, तो उन पर दबाव डाल सकते हैं। हमारे गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की।

धोनी ने कहा- कोच फ्लेमिंग टीम के

धोनी ने टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग की तारीफ की। धोनी ने कहा- फ्लेमिंग जिस सम्मान के हकदार हैं, वह सम्मान उन्हें नहीं मिल पाता है। टीम के बेहतर प्रदर्शन के बाद उसका श्रेय उनको नहीं मिल पाता है। ऐसा नहीं है कि टीम के चयन को लेकर मेरेे और फ्लेमिंग के बीच बहस नहीं हुई। लेकिन यह बात हमारे और उनके बीच ही रहती है।

चेन्नई की आखिरी ओवरों में अच्छी गेंदबाजी

वहीं चेन्नई के जीत पर पूर्व क्रिकेटर सहवाग का मानना है कि चेन्नई ने अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर उसमें सुधार की है। उन्होंने चेन्नई की गेंदबाजी और अच्छी शुरुआत की भी तारीफ की उन्होंने ट्वीट कर कहा- ठोकरें खाकर ही आदमी ठाकुर बनता है। चेन्नई ने आखिरी ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। वहीं बैटिंग में बेहतर शुरुआत हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पहले मैच में मुंबई को हराने के बाद से चेन्नई लगातार तीन मैच हारी है। पंजाब पर जीत के साथ ही टेबल पॉइंट में सबसे नीचे पर रही चेन्नई के अब चार पॉइंट हो गए हैं।

No comments:

Post a Comment