Wednesday, September 30, 2020

IPL 2020: RR और KKR में मुकाबला- इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर September 29, 2020 at 11:06PM

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में इन पांच खिलाड़ियों पर खास नजर रहेगी। राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं।

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अहम मुकाबला होगा। राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक आईपीएल 2020 में दोनों मुकाबले जीते हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक मुकाबला जीता है और एक मैच हारा है।


IPL 2020: RR और KKR में मुकाबला- इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में इन पांच खिलाड़ियों पर खास नजर रहेगी। राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं।



rr-kkr
rr-kkr


संजू सैमसन
संजू सैमसन

सैमसन ने इस आईपीएल में खेले दोनों मैचों में शानदार हाफ सेंचुरी लगाई हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 215 के करीब है। संजू सैमसन क्लासिक बल्लेबाजी कर रहे हैं। हर्षा भोगले ने अपनी कॉमेंट्री में कहा, 'संजू सैमसन बल्लेबाज हैं या कलाकार।' आक्रामक बल्लेबाजी और वह भी क्रिकेटीय शॉट्स के साथ यह संजू की बल्लेबाजी की खूबसूरती है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए क्रमश: 74 और 85 रनों की पारियां खेली हैं। राजस्थान की जीत में केरल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अहम भूमिका निभाई है।

फोटो- BCCI/IPL



राहुल तेवतिया
राहुल तेवतिया

चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी से अच्छा प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी करने भेजा गया तो उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाया। शुरुआत में उन्हें रन बनाने में परेशानी हो रही थी लेकिन 18वें ओवर में उन्होंने शेल्डन कॉटरेल की गेंदों पर पांच छक्के लगाकर मैच का रुक पलट दिया। उन्होंने 31 गेंद पर 53 रन की पारी खेली।



स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स के लिए पारी की शुरुआत करने का फैसला किया है। राजस्थान रॉयल्स के इस कप्तान ने CSK और KXIP दोनों के खिलाफ हाफ सेंचुरी लगाई हैं। स्मिथ की गिनती दुनिया के चोटी के बल्लेबाजों में होती है। और टी20 प्रारूप में भी उन्होंने खुद को बखूबी ढाला है। राजस्थान को अगर जीत की हैटट्रिक लगानी है तो उसके कप्तान पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।



शुभमन गिल
शुभमन गिल

कोलकाता नाइट राइडर्स के इस बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंद पर 70 रन की पारी खेली थी। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए थे। उनकी पारी की मदद से कोलकाता ने लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की थी। केकेआर की नजर अब लगातार दूसरी जीत पर है। गिल पर एक बार फिर उपयोगी पारी खेल टीम को मजबूत शुरुआत देने की होगी।

फोटो- BCCI/IPL



पैट कमिंस
पैट कमिंस

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पैट कमिंस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। लेकिन कमिंस चैंपियन गेंदबाज हैं और सनराइजर्स के खिलाफ उन्होंने इसे साबित कर दिया। चार ओवर में उन्होंने सिर्फ 19 रन देकर एक विकेट लिया। कमिंस ने अपनी लेंथ में सुधार किया और सनराइजर्स के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज से टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

फोटो- BCCI/IPL



No comments:

Post a Comment