Friday, September 18, 2020

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन फेडरर ने कमर्शियल के लिए रॉक बैंड बीटल्स का गाना गया, करियर का दूसरा साल जब वो कोई ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीतेंगे September 17, 2020 at 10:31PM

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर ने एक कमर्शियल के लिए रॉक बैंड बीटल्स का क्लासिक गाना 'विद ए लिटिल हेल्प फ्रॉम माई फ्रेंड्स' गाया। उन्होंने यह गाना ज्यूरिख स्थित स्विस टेलीकॉम कंपनी के लिए रिकॉर्ड किया। यह उनके करियर का दूसरा साल है, जब वो कई ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीतेंगे।

पिछले साल भी फेडरर कोई ग्रैंड स्लैम नहीं जीत पाए थे। उन्होंने मियामी मास्टर्स के अलावा दुबई ओपन जीता था।

फेडरर ने तीन साल पहले भी गाना रिकॉर्ड किया था

यह पहला मौका नहीं है, जब स्विटजरलैंड के इस टेनिस खिलाड़ी ने कोई गाना रिकॉर्ड किया है। इससे पहले, 39 साल के फेडरर ने 2017 में ग्रिगोर दिमित्रोव और टॉमी हास के साथ इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के दौरान बैकहैंड बॉएज ग्रुप का एक गाना गाया था। तीनों खिलाड़ियों ने 1982 के हिट एल्बम शिकागो का गाना 'हार्ड टू से आय एम सॉरी' गाया था। इस दौरान हास के ससुर और म्यूजिशियन डेविड फोस्टर प्यानो पर थे।

फेडरर ने इस साल यूएस ओपन नहीं खेला

इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से ही फेडरर टेनिस कोर्ट से दूर हैं। वे घुटने की चोट से उबर रहे हैं। फेडरर ने कहा कि वे 2021 में टेनिस कोर्ट में वापसी करेंगे और इस तरह का यह उनके करियर का दूसरा साल होगा, जब वह एक भी खिताब नहीं जीतेंगे।

फेडरर ने 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं

फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। उन्होंने 8 विंबलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 यूएस ओपन और एक बार फ्रेंच ओपन जीता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1998 में प्रोफेशनल टेनिस खेलना शुरू करने वाले स्विटजरलैंड के वर्ल्ड नंबर-4 रोजर फेडरर अब तक सिंगल्स में 103 खिताब जीत चुके हैं। -फाइल

No comments:

Post a Comment