Wednesday, August 5, 2020

वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं इशांत शर्मा August 04, 2020 at 09:34PM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज की नजरें एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी पर हैं। उन्होंने कहा है कि वह विश्व कप विजेता टीम का सदस्य बनना चाहते हैं। इशांत, टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने आखिरी बार वनडे मैच जनवरी 2016 में खेला था। इशांत ने भारत के लिए 80 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और 115 विकेट लिए हैं। शर्मा ने कहा, 'बेशक, मैं वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं। दरअसल, मैं विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं। यह बिलकुल ही अलग भाव होता है। हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेल रहे हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड कप के ही समान है। लेकिन आपको यह पता नहीं चलता कि कितने लोग आपको फॉलो कर रहे हैं। वहीं वनडे वर्ल्ड कप दुनियाभर में देखा जाता है।' ईएसपीएक्रिकइंफो के साथ खास बातचीत में 32 वर्षीय इस बोलर ने अपनी यह इच्छा जाहिर की। शर्मा ने भारत के लिए फिलहाल 97 टेस्ट मैचों में 297 विकेट लिए हैं। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर कप्तान के साथ उनका संवाद ठीक है तो वह आंकड़ों की बहुत ज्यादा परवाह नहीं करते। महेंद्र सिंह धोनी के बारे में इशांत ने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी ने हमेशा मेरा समर्थन किया है। मेरे पहले 50-60 टेस्ट के बाद भी उन्होंने कभी नहीं कहा कि हम तेरा विकल्प तलाशेंगे। सच कहूं तो 97 टेस्ट खेलने के बाद भी मुझे स्ट्राइक रेट और एवरेज जैसी चीजें समझ नहीं आतीं। मैंने कभी इन चीजों की परवाह नहीं की। जब मैं उन्हें समझ नहीं पाता तो फिर उन पर निर्भर क्यों रहूं। आखिरकार ये नंबर्स ही तो हैं।'

No comments:

Post a Comment