Sunday, July 12, 2020

ब्रॉड को टीम से बाहर रखने के लिए हो रही आलोचना पर स्टोक्स बोले- मुझे इसका अफसोस नहीं, टीम के लिए सही फैसला लिया July 12, 2020 at 05:13PM

इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स की वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अनुभवी गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड को बाहर रखने के फैसले कीआलोचना हो रही है। लेकिन स्टोक्स को इसका अफसोस नहीं है। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि हम उनके जैसे खिलाड़ी को टीम से बाहर रख पाए, इसके लिए खुद को भाग्यशाली मानते हैं।

स्टोक्स ने कहा कि इससे पता चलता है कि इंग्लैंड की गेंदबाजी कितनी मजबूत है।उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह टीम से बाहर होने पर भी ब्रॉड ने खेल के लिए जुनून दिखाया। वो वाकई शानदार है। मुझे पूरी उम्मीद है कि अगर वह दूसरा टेस्ट खेलते हैं तो वह जरूर अच्छी गेंदबाजी करेंगे।

टीम की जरूरत के मुताबिक फैसला लिया: स्टोक्स
स्टोक्स ने कहा कि हमने यह सोचकर फैसला लिया कि लंबे फॉर्मेट में हमारे लिए पेस ज्यादा काम आएगा। स्टूअर्ट शानदार गेंदबाज हैं और वह यह वजह समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर मैं इस पर अफसोस जताऊंगा तो टीम के दूसरे सदस्यों को सही संदेश नहीं जाएगा।

पहले टेस्ट से बाहर करने के बाद से ही ब्रॉड नाराज

पहले टेस्ट से बाहर करने के बाद से ही ब्रॉड नाराज हैं। उन्होंने स्काय न्यूज को दिए इंटरव्यू में भी कहा था कि मैं इस फैसले से बहुत मायूस हूं। मेरे लिए इस पर यकीन करना आसान नहीं है। मैंने शायद पिछले दो सालों में सबसे अच्छी गेंदबाजी की। मुझे ऐसा लगा मानो एशेज और दक्षिण अफ्रीका में जीत के समय मेरी जगह टीम में मेरी शर्ट थी।

टेस्ट में विकेटों के मामले में सिर्फ एंडरसन ब्रॉड से आगे

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में तीन तेज गेंदबाजों को चुना था। इसमें जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन शामिल थे। इसमें सिर्फ एंडरसन ही विकेटों के मामले में ब्रॉड से आगे हैं। एंडरसन 152 टेस्ट में 587 विकेट ले चुके हैं, जबकि ब्रॉड ने 138 टेस्ट में 485 विकेट हासिल किए हैं। इसलिए उन्हें टीम से बाहर रखने का विरोध हो रहा था।

वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली जीत दर्ज की

वेस्टइंडीज ने रविवार को साउथैम्पटन टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया था। आखिरी दिन उसे जीत के लिए 200 रन का टारगेट मिला था, जो उसमे 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेहमान टीम के लिए जर्मेन ब्लैकवुड ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। यह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में वेस्टइंडीज की पहली जीत है।

इस जीत से उसे 40 अंक मिले। इससे पहले वह भारत से 2 टेस्ट हार चुका है। मैच में 9 विकेट लेने वाले शेनन गेब्रियल को मैन ऑफ द मैच चुना गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने साउथैम्पटन टेस्ट हारने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा था कि हमने यह सोचकर फैसला लिया था कि पेस टीम के काम आएगा, ब्रॉड इसे समझ सकते हैं।

No comments:

Post a Comment