Sunday, July 12, 2020

पांचवें दिन इंग्लैंड का स्कोर 8 विकेट पर 300 रन, वेस्टइंडीज के खिलाफ 180 रन से ज्यादा की बढ़त July 12, 2020 at 12:24AM

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन का खेल शुरू हो गया है। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 300 से ज्यादा रन बना लिए हैं। मेजबान टीम ने 180 से ज्यादा रन की बढ़त हासिलकी है। इससे पहले, चौथे दिन इंग्लैंड ने 5 विकेट 30 रन के अंदर ही गंवा दिए थे।

वेस्टइंडीज के लिए शेनन गेब्रियल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि अल्जारी जोसेफ और रोस्टन चेज को 2-2 विकेट मिले। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। यह उनके करियर की बेस्ट पारी है। इसके अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 46, डॉम सिब्ली ने 50 और रोरी बर्न्स ने 42 रन बनाए। सिब्ली इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के पहली पारी में 204 रन के जवाब में 318 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए क्रैग ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 65 और विकेटकीपर शेन डाउरिच ने 61 रन बनाए थे। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहली पारी में 4 विकेट लिए थे। उन्होंने शेन डाउरिच (61), क्रैग ब्रैथवेट (65), जेसन होल्डर (5) और अल्जारी जोसेफ (18) को आउट किया। स्टोक्स के अलावा जेम्स एंडरसन ने तीन और डॉम बेस ने दो विकेट लिए।

स्टोक्स के टेस्ट में 150 विकेट पूरे

इस दौरान स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट भी पूरे किए। स्टोक्स सबसे तेज 4 हजार रन और 150 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बने। उन्होंने 64 टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया। उनसे आगे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान गैरी सोबर्स हैं। सोबर्स ने 63 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।

होल्डर सीरीज में 5 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज
इससे पहले, साउथैम्पटन टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम 204 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 और जोस बटलर ने 35 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए थे, जबकि शेनन गेब्रियल ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया था।

दोनों टीमें

वेस्टइंडीज: जॉन कैंपबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और शेनन गेब्रियल।
इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जो डेनली, जैक क्रॉवली, बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉमनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वेस्टइंडीज के लिए तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल ने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए। उन्होंने जोस बटलर, डॉम बेस और डॉम सिब्ली को आउट किया।

No comments:

Post a Comment