Friday, June 19, 2020

पूर्व कोच मदन लाल बोले- ऐसा नहीं कि सचिन अच्छे कप्तान नहीं थे, लेकिन अपने परफॉर्मेंस के कारण उन्हें टीम संभालने में परेशानी आई June 18, 2020 at 09:43PM

टीम इंडिया के पूर्व कोच मदन लाल ऐसा नहीं मानते कि सचिन तेंदुलकर अच्छे कप्तान नहीं थे। उनकी नजर में सचिन अपने खेल के बारे में इतना ज्यादा सोचते थे कि उन्हें टीम संभालने में परेशानी आई। लाल ने स्पोर्ट्स वेबसाइट से फेसबुक लाइव के दौरान यह बात कही।

लाल ने कहा कि बतौर कप्तान आपको सिर्फ अपने प्रदर्शन का ही ध्यान नहीं रखना होता है, बल्कि बाकी 10 खिलाड़ियों से भी उनका बेहतर प्रदर्शन निकलवाना होता है। यह बहुत अहम होता है कि आप बाकी खिलाड़ियों को कैसे संभाल रहे हैं।

सचिन में खेल की बहुत अच्छी समझ थी: लाल

उन्होंने कहा कि सचिन में खेल की बहुत अच्छी समझ थी। वह खिलाड़ियों को बताते थे कि वह कहां गलत हैं। वे इस मामले में सबसे बेहतर थे,लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जब आप अपने खेल पर बहुत फोकस करते हैं, तो मुश्किल बढ़ जाती हैं।

सचिन की कप्तानी में भारतीय टीम59% मैच हारी

सचिन 1996 से 2000 तक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे। इस दौरान उन्होंने 73 वनडे और 25 टेस्ट में टीम की कप्तानी की। उनकी अगुआई में टीम इंडिया ने 23 वनडे जीते, जबकि 43 में उसे हार मिली। इस हिसाब से वनडे में टीम 59% मैच हारी। वहीं, उनकी कप्तानी में भारत ने 4 टेस्ट जीते और 9 हारे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सचिन तेंदुलकर ने 73 वनडे और 25 टेस्ट में टीम की कप्तानी की। उनकी अगुआई में टीम इंडिया ने 23 वनडे जीते, जबकि 43 में उसे हार मिली। -फाइल

No comments:

Post a Comment