Tuesday, June 2, 2020

पाकिस्तान में कोरोना संदिग्ध क्रिकेटर रियाज शेख की मौत, देश में अब तक 3 और दुनियाभर में खेल जगत के 10 दिग्गज जान गंवा चुके June 02, 2020 at 06:06PM

कोरोनावायरस के कारण पाकिस्तान में पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर रईज शेख की मौत हो गई। वे 51 साल के थे। हालांकि, शेख की मौत के बाद परिवार ने उनका कोरोना टेस्ट नहीं कराया, लेकिन सूत्रों की मानें तो पूर्व क्रिकेटर कोरोना से ही संक्रमित थे।

पाकिस्तान से कोरोना के कारण जान गंवाने वाले शेख खेल जगत के तीसरे दिग्गज हैं। इससे पहले पूर्व फर्स्ट-क्लास क्रिकेटर जफर सरफराज (50) और स्क्वैश लेजेंड आजम खान (95) की मौत हो चुकी है।

सरकारी उलझनों में नहीं पड़ना चाहते थे परिवार वाले
लेग स्पिनर शेख ने 43 फर्स्ट क्लास मैच में 116 विकेट हासिल किए हैं। वे मोइन खान एकेडमी के कोच भी थे। सूत्रों के मुताबिक, शेख को शुगर की बीमारी थी, लेकिन उनके पड़ोसियों ने बताया कि वे कोरोना से भी संक्रमित थे। शेख के परिवार वाले सरकारी उलझनों में नहीं पड़ना चाहते थे, इसलिए बगैर किसी टेस्ट के ही उन्होंने दफना दिया।

कोरोना से खेल जगत के यह 7 दिग्गज भी जान गंवा चुके
कोरोना के कारण जापान के सूमो पहलवान शोबुशी (28), इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर नॉर्मन हंटर (76), धावक दोनातो साबिया (56), स्विट्जरलैंड के आइस हॉकी लेजेंड रोजर शैपो (79), फ्रांस के फुटबॉल क्लब रीम्स के डॉक्टर बर्नार्ड गोंजालेज (60), इंग्लैंड के लंकाशायर क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष डेविड हॉजकिस (71) और फ्रांस के ओलिंपिक डी मार्शल फुटबॉल क्लब के पूर्व अध्यक्ष पेप दिऑफ (68) दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर रियाज शेख ने 43 फर्स्ट क्लास मैच में 116 विकेट हासिल किए हैं। वे मोइन खान एकेडमी के कोच भी थे। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment