Saturday, May 16, 2020

दो महीने से बंद खेलों की वापसी शुरू, कुछ हफ्ते में खेल के प्रति फैंस का मूड पता चलेगा May 16, 2020 at 03:36PM

कोरोनावायरसके कारण मार्च से खेल बंद थे, लेकिन इनकी वापसी शुरू हो गई है। शनिवार से जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा शुरू हुई। 28 मई से ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग के मुकाबले भी होने हैं। भले ही कई चिंताओं के बीच खेल की शुरुआत हो रही है, लेकिन इसे बड़ा कदम कहा जा सकता है।

कोरोना जब तक पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता तब तक फैंस स्टेडियम नहीं आ सकेंगे। उन्हें टीवी या डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही इसे देखना होगा। बिना फैंस के खेल नेचुरल नहीं दिखता।

60 प्रतिशत लोग खेल शुरू करने के पक्ष में
मार्च में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैच में हमें ऐसा दिखा था। लेकिन बड़ा सवाल है कि क्या बिना फैंस के खेल जिंदा रहेगा। क्या फैंस को टीवी या ऑनलाइन खेल देखने में रुचि होगी। क्या खिलाड़ी खाली स्टेडियम में प्रदर्शन करेंगे। कोरोना के बाद चीजें पूरी तरह बदल गई हैं। मैंने टि्वटर पर लोगों से खेल को बिना फैंस के कराने को लेकर सर्वे किया। इसमें से लगभग 60 फीसदी लोगों का मानना है कि किसी भी परिस्थिति में खेल का आयोजन होना चाहिए।

आईपीएल और टी-20 वर्ल्ड कप पर सस्पेंस
बुंदेसलीगा के अलावा कई और खेल अगले कुछ हफ्तों में शुरू होंगे। इससे हमें पता चल जाएगा कि फैंस का टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर खेल को लेकर आखिर मूड क्या है। इस बीच सभी आईपीएल के आयोजन को लेकर चर्च कर रहे हैं। इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। क्या यह टी20 वर्ल्ड कप की जगह हो सकता है। यह सवाल है। 28 मई को आईसीसी की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होनी है। अगले 10 दिन हमें खेल प्रशासकों को बीच टकराव देखने को मिल सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 13 मार्च को बगैर दर्शकों के वनडे खेला गया था। इसमें ऑस्ट्रेलिया 71 रन से जीता था।

No comments:

Post a Comment