Wednesday, April 22, 2020

विराट बोले, अनुष्का से मिला, बहुत कुछ बदल गया April 21, 2020 at 09:52PM

नई दिल्लीटीम इंडिया के कैप्टन ने कहा कि बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से मिलने के बाद उन्होंने जिंदगी के बारे में एक बेहतरीन सबक सीखा। विराट और उनकी पत्नी अनुष्का ने अपनी शादी के बारे में भी बात की। दोनों एक ऑनलाइन सेशन में छात्रों के साथ अपने जीवन और करियर के बारे में बातचीत कर रहे थे। इस दौरान विराट ने बताया कि अनुष्का से मिलने के बाद ही उनके स्वभाव में काफी अंतर आया। उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैंने धैर्य रखना जो सीखा, वह अनुष्का से मुलाकात के बाद ही आया। मैं पहले बहुत ही अधीर था, जल्दी गुस्सा हो जाता था।' पढ़ें, विराट और अनुष्का साल 2013 में पहली बार मिले थे, जब वे एक शैम्पू ऐड के लिए शूटिंग कर रहे थे। कोहली ने कहा, 'हमने एक दूसरे से काफी चीजें सीखी हैं। मैंने उनके व्यक्तित्व को देखते हुए, स्थितियों के लिए खुद को तैयार करने और संभलना, मुझे वास्तव में काफी प्रेरणा मिली।' उन्होंने कहा, 'यहां तक कि जब चीजें मुश्किल होती हैं तो आपको अपने अहंकार पर काबू पाना पड़ता है और विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य रखना पड़ता है। अपने तरीके से लड़ते रहें और आखिरकार आपको एक रास्ता मिल ही जाएगा। इसलिए कि मैंने अनुष्का को देखा है और मैंने उनसे सीखा है।' कोहली ने कहा कि अनुष्का से मिली सीख को छात्र तब लागू कर सकते हैं जब उन्हें लगता है कि परिस्थितियां उनके खिलाफ जा रही हैं। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा, 'कभी-कभी आपको टेस्ट मैच में 20 रन के लिए दो घंटे बल्लेबाजी करनी होती है लेकिन टीम की जरूरत होती है कि आप ऐसा करें। इसलिए आपको ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए।'

No comments:

Post a Comment