Tuesday, March 24, 2020

ब्राजील के फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो पैराग्वे की जेल में लॉकडाउन, कोरोना के कारण कोई नहीं मिल सकेगा March 24, 2020 at 06:53PM

खेल डेस्क. ब्राजील के पूर्व स्टार फुटबॉलर और 2002 के वर्ल्ड कप विजेता रोनाल्डिन्हो और उनके भाई पैराग्वे की जेल में कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन हो गए हैं। पैराग्वे पुलिस ने 5 मार्च को फर्जी पासपोर्ट के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। पुलिस ने वकील के अलावा किसी भी व्यक्ति के मिलने पर रोक लगा दी है। साथ ही प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कड़े निर्देश जारी किए हैं। जेल परिसर के कर्मचारियों को भी हाथों में दस्ताने पहनने और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

दुनिया के 197 देश कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। इससे बुधवार सुबह तक 18,887 लोगों की मौत हो चुकी है। 4 लाख 22 हजार 566 संक्रमित पाए गए हैं। कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर के 50 से ज्यादा देशों ने लॉकडाउन घोषित किया है। इस वजह से करीब 230 करोड़ से ज्यादा लोग घरों में कैद हो गए हैं।

असुनसियान शहर के होटल से गिरफ्तार किए गए थे रोनाल्डिन्हो
स्टार फुटबॉलर रोनाल्डिन्होइसी महीने एक इवेंट के लिए अपने भाई के साथ पैराग्वे की राजधानी असुनसियान पहुंचे थे। वे जिस होटल में रुके थे, पुलिस ने उन्हें वहीं से गिरफ्तार किया था। रोनाल्डिन्हो के भाई के एक अन्य साथी को गिरफ्तार कर लिया है। फुटबॉलर का आरोप है कि इसी व्यक्ति ने उन्हें फंसाया है।

रोनाल्डिन्हों ने अपने फुटबॉल करियर में पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी), बार्सिलोना और मिलान जैसे क्लब की तरफ से खेला है। उन्होंने 2018 में फुटबॉल से संन्यास ले लिया था और इससे पहले भी वह कई मामलों के चलते सुर्ख़ियों में रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रोनाल्डिन्हों (सफेद टी-शर्ट में) ने फुटबॉल करियर में पीएसजी, बार्सिलोना और मिलान जैसे क्लब से खेला है।

No comments:

Post a Comment