Sunday, March 29, 2020

न्यूयॉर्क हॉकी और बास्केटबॉल टीम के मालिक डोलन कोरोना पॉजिटिव, ओलिंपिक क्वालिफायर खेलने वाली बॉक्सिंग टीम के 6 सदस्य संक्रमित March 28, 2020 at 10:12PM

खेल डेस्क. अमेरिका में न्यूयॉर्क की बास्केटबॉल टीम निक्स और हॉकी टीम रेंजर्स के मालिक जेम्स डोलन का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। यह अमेरिका में खेल के मामले में पहला सबसे बड़ा माना जा रहा है। डोलन अमेरिका के बिजनेस टायकून हैं। इससे पहले इंग्लैंड में ओलिंपिक क्वालिफायर खेलने वाली बॉक्सिंग टीम के 6 सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना से विश्व के सभी 195 देश में रविवार सुबह तक 6 लाख 63 हजार 541 संक्रमितों की पुष्टि हुई। जबकि 30,873 लोग जान गंवा चुके हैं।

मार्च में हुए लंदन ओलिंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट में शामिल होने वाली बॉक्सिंग टीम के 6 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें तुर्की के 2 बॉक्सर, एक कोच और क्रोएशिया टीम के 2 कोच और एक खिलाड़ी है। सभी को क्वारैंटाइन में रखा गया है।

सेल्फ आइसोलेशन में थे डोलन

हाल ही में 64 साल के डोलन में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद से ही वे सेल्फ आइसोलेशन में थे। बास्केटबॉल चैम्पियनशिप एनबीए के यूटा जैज टीम के खिलाड़ी रूडी गोबेर्ट 11 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद एनबीए के इस सीजन के सभी मैच को टाल दिया गया था। अमेरिका की नेशनल हॉकी लीग समेत सभी टूर्नामेंट्स को टाल दिया गया है।

गॉबर्ट और मिचेल ने कोरोनावायरस को दी मात
हालांकि, रूडी गॉबर्ट और डोनोवन मिचेल ने कोरोनावायरस से जंग जीत ली है। इसके साथ ही उनकी टीम यूटा जैज के सभी खिलाड़ी और स्टाफ के टेस्ट भी निगेटिव आए हैं। रूडी का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिका केे बिजनेस टायकून जेम्स डोलन कुछ दिनों से सेल्फ आइसोलेशन में थे। - फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment