Saturday, February 15, 2020

...जब अश्विन को मिली उंगली काटने की धमकी February 15, 2020 at 07:06PM

नई दिल्लीभारतीय ऑफ स्पिनर मैदान पर काफी संयमित नजर आते हैं लेकिन उनके साथ भी कुछ साल पहले एक डराने वाली घटना हुई थी। अश्विन ने उस कहानी को हमारी सहयोगी वेबसाइट क्रिकबज के साथ एक चैट शो में शेयर किया। अश्विन ने बताया कि जब वह टेनिस बॉल से एक टूर्नमेंट में खेल रहे थे तो उन्हें कुछ लड़कों ने डराया-धमकाया। उन्होंने चैट शो में कहा, 'मैं और मेरा दोस्त टेनिस बॉल टूर्नमेंट के फाइनल में खेलने को तैयार थे लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि फाइनल नहीं खेलने का मन बना लिया।' पढ़ें, खाने को बोला, फिर डराया33 वर्षीय अश्विन ने कहा, 'मैं तब 14-15 साल का था, तब 4-5 लड़कों का एक ग्रुप मेरे पास आया और अपनी बाइक पर मुझे एक चाय की दुकान पर ले गया। मेरे लिए खाना ऑर्डर किया गया और मुझसे कहा कि मैं इडली-वडा खाने लगूं। हालांकि, इस बात का आश्वासन दिया गया कि खाने में कुछ भी गलत नहीं मिलाया गया है।' उंगली काटने का डरउन्होंने थोड़ी देर बाद खुद को मैच खेलने वाली जगह पर छोड़ने को कहा तो उन लड़कों ने बताया कि वे विपक्षी टीम से हैं और नहीं चाहते कि वह फाइनल खेलें। उन्होंने अश्विन को डराया भी कि यदि वह फाइनल खेलते हैं तो उनकी उंगली काट दी जाएंगी। टेनिस बॉल से खेलना पापा को नहीं था पसंदउन्होंने कहा, 'मेरा दोस्त मुझे टेनिस बॉल टूर्नमेंट से खेलने को कहता था, लेकिन मेरे पापा इसे पसंद नहीं करते थे। वह कभी नहीं चाहते थे कि मैं ऐसे किसी सड़क पर क्रिकेट मैच खेलूं।' उन्होंने आगे कहा, 'जब उन लड़कों ने मुझे डराया तो मैंने उनसे कहा कि शाम 4 बजे मेरे पापा घर आ जाते हैं तो आप प्लीज मुझे घर छोड़ दीजिए। मेरे काफी बार कहने पर वे इस वादे के साथ माने कि मैं उस मैच में नहीं खेल रहा हूं।' अश्विन ने बताया कि काफी बार कहने के बाद उन लड़कों ने उन्हें घर छोड़ दिया। जैसे ही अश्विन घर पहुंचे, उनके पापा भी घर आ गए। जब पापा ने उनसे पूछा कि वे लड़के कौन थे, तो उन्होंने पहले ने दोस्त बताया लेकिन बाद में सब कुछ सच बता दिया। 362 टेस्ट विकेट, 4 शतक भी अश्विन ने 70 टेस्ट मैचों में कुल 362 विकेट झटके हैं जबकि 111 वनडे इंटरनैशनल में उनके नाम 150 विकेट हैं। उन्होंने 96 टेस्ट पारियों में 2385 रन भी बनाए हैं, जिनमें 4 शतक और 11 अर्धशतक भी शामिल हैं। यहां देखें विडियो

No comments:

Post a Comment