Tuesday, January 7, 2020

रोहित शर्मा ने कहा- न्यूजीलैंड दौरा आसान नहीं होगा, मैं हर चुनौती के लिए तैयार हूं January 06, 2020 at 09:59PM

खेल डेस्क. भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड दौरे को अपने लिए बड़ी चुनौती बताया है। उन्होंने सोमवार कोन्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘बेशक, मेरे लिए नई गेंद का सामना करना और उन गेंदबाजों के खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा, जो बीच के ओवर में आएंगे। उप-महाद्वीप के बाहर गेंद काफी स्विंग होती है। न्यूजीलैंड अपने गेंदबाजों की मददगार पिच बनाता है। लेकिन मैं भी इसके लिए तैयार हूं।’’

रोहित ने कहा,‘‘न्यूजीलैंड क्रिकेट खेलने के लिए आसान देश नहीं है। पिछली बार हमें टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन हमने कड़ी टक्कर दी थी। हमारा मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण तब की तुलना में बिलकुल अलग है।’’

रोहित ने कहा- किसी भी हालात में नई गेंद का सामना करना आसान नहीं होता

इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘किसी भी हालात में नई गेंद का सामना करना आसान नहीं होता। भारत के बाहर यह और अधिक मुश्किल है। लेकिन हम पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में 3 टेस्ट खेले और मैंने भारत में कभी गेंद को इतना स्विंग होते हुए नहीं देखा, जितना पुणे (दूसरे टेस्ट में) में स्विंग हो रही थी। दक्षिण अफ्रीकीगेंदबाजों ने जो शुरुआती ओवर फेंके, उस समय पिच में नमी थी और इसलिए उन्हें काफी मदद मिली। रांची में (जहां रोहित ने दोहरा शतक जड़ा) भी हमने काफी जल्दी तीन विकेट गंवा दिए थे। मुझे पता है कि क्या उम्मीद की जा सकती है, क्योंकि पिछली बार 2014 की सीरीज मैं वहां(न्यूजीलैंड) में था। आसान हालात नहीं होंगे, लेकिन मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।

कीवी गेंदबाजों को समझने के लिएऑस्ट्रेलियासीरीज देखी : रोहित

रोहित कीवी गेंदबाजों को समझने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी हालिया टेस्ट सीरीज को बड़े करीब से देख रहे थे। भले ही न्यूजीलैंड 0-3 से हार गया हो, लेकिन रोहित का मानना है कि दूसरी अंतरराष्ट्रीय टीमों के मुकाबले उसका गेंदबाजी आक्रमण अपने प्लान को अच्छी तरह से लागू करता है। इसलिए कीवी आक्रमण और घातक हो जाता है।

रोहित ने पिछले साल बतौर ओपनर 556 रन बनाए

इस भारतीय बल्लेबाज ने 32 टेस्ट में 2141 रन बनाए हैं। इसमें 6 शतक शामिल हैं। उन्होंने बतौर ओपनर2019 में खेले 5 टेस्ट में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए। इसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में विशाखापट्टनम टेस्ट की दोनों पारियों में खेली 176 और 127 रन बनाए जबकि रांची में 212 रन की पारी खेली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रोहित ने 2019 में बतौर ओपनर द.अफ्रीका के खिलाफ रांची में दोहरा शतक लगाया था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment