Tuesday, January 7, 2020

आईसीसी ने क्रिकेट कम्युनिटी से दान देने की अपील की, कहा- टी-20 वर्ल्डकप लोगों को प्रोत्साहित करेगा January 07, 2020 at 07:44PM

खेल डेस्क. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग पर चिंता जताई। आईसीसी ने मंगलवार को क्रिकेट कम्युनिटी से पीड़ितों के लिए दान देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप से क्रिकेट प्रशंसकों को दान देने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। करीब 1 करोड़ 79 लाख एकड़ जंगल में फैली आग में 25 लोगों के अलावा 48 करोड़ जानवरों की मौत हो चुकी।

आईसीसी ने कहा- आग के कारण लोगों का घरबार उजड़ गया है। करोड़ों जानवरों की जान गई। पीड़ितों और उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। आईसीसी ने अपने चैरिटी पार्टनर यूनिसेफ के द्वारा पीड़ितों को ज्यादा से ज्यादा दान देने की अपील की। इस आग में अब तक 2000 से ज्यादा घर जल चुके हैं।

शेन वॉर्न अपनी कैप नीलाम करेंगे
पीड़ितों की मदद के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न पूरे टेस्ट करियर के दौरान पहनी उनकी हरे रंग की बैगी कैप को नीलाम करेंगे। यह बात उन्होंने 6 जनवरी को ट्वीट कर बताई। नीलामी शुरू होने के शुरुआती कुछ घंटों में बोली 3 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 1.5 करोड़ रु) को पार कर गई। बोली 12 जनवरी तक लगाई जा सकती है। वहीं, क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस लिन, मैथ्यू रेनशॉ और डीआर्सी शॉर्ट भी बिग बैश लीग के अपने हर छक्के पर 18 हजार रुपए पीड़ितों को देंगे।

शारापोवा और जोकोविच 25-25 हजार डॉलर देंगे
अन्य खेलों के एथलीट भी मदद के लिए आगे आए हैं। टेनिस स्टार मारिया शारापोवा और नोवाक जोकोविच 18-18 लाख रुपए दान देंगे। दुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने कहा कि वे ब्रिस्बेन इंटरनेशनल की अपनी प्राइज मनी पीड़ितों को देंगी। ऑस्ट्रेलिया की बार्टी जानवरों के लिए काम कर रही रॉयल सोसाइटी को 15 लाख रुपए दे चुकी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया में सितंबर से लगी आग में करीब 1 करोड़ 79 लाख एकड़ जंगल जला।

No comments:

Post a Comment