Saturday, December 28, 2019

पीटर सिडल ने इंटरनैशनल क्रिकेट को कहा अलविदा December 28, 2019 at 06:50PM

मेलबर्नऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 67 टेस्ट खेलने वाले 35 साल के सिडल को मेलबर्न में दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था। लेकिन उन्हें न्यू जीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया। वह हालांकि घरेलू क्रिकेट में खेलते रहेंगे। सिडल ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल पाना, मैदान पर उतरना, बैगी ग्रीन पहनना- मैंने पंटर (रिकी पोंटिंग), स्टीव वॉ जैसे खिलाड़ियों को इसे पहनते हुए और ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए देखा है।' उन्होंने कहा, 'मैं जब भी मैदान पर उतरा तो यह शानदार अनुभव था। मुझे नहीं लगता कि मैं किसी विशेष लम्हे को चुन सकता हूं। अंत में, खेल पाना बेहतरीन रहा, मैं जितना खेल पाया उतना खेलना सचमुच में विशेष है।' इस साल इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के पास एशेज ट्रोफी बरकरार रखने में अहम भूमिका निभाने वाले सिडल ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में जाकर टीम के अपने साथियों को निजी तौर पर संन्यास की जानकारी दी। सिडल ने 67 टेस्ट के अपने करियर में 221 विकेट चटकाए। उन्होंने इस दौरान पारी में 8 बार 5 या इससे अधिक विकेट हासिल किए। वह ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजों की सूची में 13वें स्थान पर हैं। उन्होंने 2010 में ब्रिसबेन में इंग्लैंड के खिलाफ अपने 26वें जन्मदिन पर हैट्रिक ली थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 20 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 मैच भी खेले।

No comments:

Post a Comment