Thursday, March 10, 2022

शेन वॉर्न को याद कर बेटी ने लिखा इमोशनल पोस्ट, बोलीं-'आप बहुत जल्दी चले गए' March 10, 2022 at 02:25AM

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का 4 मार्च को निधन हो गया। थाईलैंड के एक रिजॉर्ट में उनकी मौत () हुई। वॉर्न के निधन की वजह हार्ट अटैक को माना गया। वॉर्न की इस अकास्मिक मृत्यु के बाद क्रिकेट जगत हैरान रह गया। सभी ने इस दिग्गज खिलाड़ी को अपनी श्रद्धांजलि दी। हाल ही में वॉर्न की बेटी ब्रूक ( Brooke) ने अपने दिवंगत पिता के लिए एक भावुक मेसेज लिखा। वॉर्न के तीन बच्चों में ब्रूक (Shane Warne Family) सबसे बड़ी हैं। एक इमोशनल मेसेज में उन्होंने लिखा कि उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा है कि वॉर्न इतनी जल्दी उन्हें छोड़कर चले गए हैं। उन्होंने लिखा कि वॉर्न को पिता कहने पर उन्हें गर्व महसूस होता है। अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर उन्होंने लिखा, 'डैड, मेरा दिल टूट गया है। यह सच नहीं लग रहा है। यह सच नहीं लग रहा है कि आप अब हमारे साथ नहीं हैं। यह सही नहीं लग रहा है। आप बहुत जल्दी चले गए। जीवन बहुत क्रूर है। मैं जीवनभर आपकी उन आखिरी यादों को दिल में बसाए रखूंगी, जिसमे साथ हंसते थे और मजाक करते थे।' उन्होंने आगे लिखा, 'हम काफी हद तक एक जैसे थे। और मैं हमेशा आपसे मजाक करती थी कि मुझे आपके जीन्स मिले हैं और यह मुझे कितना परेशान करता है!! खैर, अब मैं इससे ज्यादा गौरवांवित नहीं हो सकती कि मुझे आपके जीन्स मिले हैं और मैं खुशकिस्मत महसूस कर रही हूं और हमेशा करती रहूंगी, मुझे हमेशा गर्व होगा कि मैं आपकी बेटी हूं। मैं हमेशा आपको प्यार करती रहूंगी और मैं हमेशा आपको मिस करती रहूंगी।' वॉर्न के निधन से कुछ सप्ताह पहले ऐसी भी खबरें थीं कि वह इंग्लैंड क्रिकेट की टीम के मुख्य कोच बनना चाहते हैं। क्रिकेट के बाद उन्होंने कॉमेंटेटर के रूप में भी अपनी अलग पहचान बनाई। वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर थी। उनके नाम टेस्ट में 708 विकेट थे। श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम 800 टेस्ट विकेट थे।

No comments:

Post a Comment