Monday, February 21, 2022

Avesh Khan debut: डेब्यू पर बोले आवेश खान, नर्वस तो था पर राहुल भाई और राहुल सर ने की मदद February 20, 2022 at 08:19PM

कोलकाता: तेज गेंदबाज (Avesh Khan) ने स्वीकार किया कि जब उन्हें पता चला की वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वह पदार्पण (Avesh Khan International Debut) करने जा रहे हैं तो वह थोड़ा नर्वस थे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें सहज बनाए रखा। आवेश हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण पर प्रभावित नहीं कर पाए और उन्होंने चार ओवर में 42 रन दे दिए। भारत ने यह मैच 17 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। आवेश ने बीसीसीआई.टीवी पर प्रसारित किए गए वीडियो में अपने साथी वेंकटेश अय्यर से कहा, ‘थोड़ी घबराहट होना तय है। जब मुझे पता चला कि मैं पदार्पण करने जा रहा हूं तो मैं थोड़ा नर्वस था क्योंकि जिस चीज के लिये मैंने इतनी कड़ी मेहनत की थी वह मुझे मिलने जा रही थी।’ उन्होंने कहा, ‘रोहित भाई (रोहित शर्मा) ने मेरा समर्थन किया। राहुल सर (द्रविड़) ने मुझसे अपने पदार्पण मैच का पूरा लुत्फ उठाने के लिए कहा। यह दिन दोबारा नहीं आने वाला था और इसलिए मैंने इसका पूरा आनंद लिया।’ अपना पहला लक्ष्य हासिल करने के बाद यह 25 वर्षीय तेज गेंदबाज अब लंबे समय तक भारत की तरफ से खेलना चाहता है। उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत अच्छा अहसास है। प्रत्येक खिलाड़ी का सपना होता है कि वह भारत की तरफ से खेले और मेरा सपना आज (रविवार) पूरा हो गया। मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैंने उस क्षण का आनंद लिया और हमने मैच भी जीता।’ आवेश ने कहा, ‘मैं लंबे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा बने रहना चाहता हूं।’

No comments:

Post a Comment