Thursday, December 23, 2021

'मुझे लगा मेरे साथ, मेरे जैसा यह कौन खड़ा है', फिल्म 83 में अपना किरदार निभाने वाले ताहिर भसीन की तारीफ में बोले गावस्कर December 22, 2021 at 11:28PM

नई दिल्ली फिल्म '83' शुक्रवार (24 दिसंबर) को रिलीज हो रही है। इस फिल्म की कहानी 1983 वर्ल्ड कप की भारत की जीत पर आधारित है। रणवीर सिंह इस फिल्म में टीम के कप्तान कपिल देव का किरदार कर रहे हैं। कई अन्य बॉलीवुड स्टार भी टीम के अन्य सदस्यों की भूमिकाएं निभा रहे हैं। फिल्म मर्दानी और छिछोरे में अहम भूमिकाएं निभाने वाले ऐक्टर ताहिर भसीन भी 83 टीम का हिस्सा हैं। वह महान सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। गावस्कर के लिए हालांकि वर्ल्ड कप 83 बहुत अच्छा नहीं रहा था। लेकिन टीम में उनकी सलाह बहुत काम आई थी। सुनील गावस्कर ने ताहिर की तारीफ करते हुए कहा, 'वह मेरे साथ खड़े थे। अचानक मैंने देखा कि मेरे साथ कोई मेरे जैसे दिखने वाला व्यक्ति खड़ा है। वह वैसे ही खड़ा था जैसे मैं खड़ा होता था। और फिर मुझे अहसास हुआ कि मेरा ही किरदार निभा रहा है।' इंडिया टुडे से बात करते हुए गावस्कर ने बताया कि वह भसीन की ऐक्टिंग से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने सिर्फ एक दिन की शूटिंग देखी थी और भसीन से थोड़ी बहुत ही बात की थी। गावस्कर ने कहा, 'उसने एक शानदार काम किया। मैंने थोड़ा बहुत जो देखा है, मैंने एक दिन की शूटिंग देखी थी। जब शॉट लिया गया, मैं वहीं था, हमने थोड़ी सी बात की थी।' गावस्कर ने यह भी कहा कि मैं चाहता था कि भसीन फिल्म में आक्रामक शॉट भी खेलें। उन्होंने आगे कहा कि वह आक्रामक बल्लेबाजी भी करते थे। उन्होंने कहा, 'सिर्फ चाल ही नहीं, उन्होंने चीजों को सही पकड़ा है। मैं सिर्फ यह देखना चाहता हूं कि वह अटैकिंग शॉट कैसे खेलते हैं। याद रखिए, मैं सिर्फ डिफेंसिव शॉट नहीं खेलता था। मैं आक्रामक शॉट भी खेलता था।' भसीन ने कहा कि उन्होंने फिल्म शुरू होने से पहले छह महीने तक सुनील गावस्कर के वीडियो यूट्यूब पर देखे। भसीन ने कहा, 'मैंने यूट्यूब पर मौजूद सभी वीडियो देखे। मैंने उन्हें स्लो मोशन में देखा क्योंकि एक ऐक्टर के तौर पर, आप कोशिश करते हैं और देखते हैं कि यह आदमी किस तरह का काम करता है। छह महीने तक उन्हें देखने के बाद, मुझे पता चला कि वह एक टाइगर की तरह चलते हैं।'

No comments:

Post a Comment