Friday, June 11, 2021

'काश...मुझे टीम इंडिया की जर्सी में देखने के लिए पिता यहां होते, मैं उन्हें बहुत मिस कर रहा हूं' June 10, 2021 at 11:32PM

नई दिल्ली आईपीएल 2021 के पहले हाफ में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज चेतन सकारिया का सेलेक्शन श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में हुआ है। इस दौरे पर भारतीय टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सकारिया आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले थे। श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में 6 अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं उनमें से सकारिया भी एक हैं। इस दौरे के लिए टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है जबकि उप कप्तानी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी। आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान ने सकारिया को 1.2 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था। आईपीएल से पहले चेतन ने अपने छोटे भाई को खो दिया था जबकि आईपीएल के बाद उनके पिता का भी निधन हो गया था। 23 साल के सकारिया भारतीय टीम में चुने जाने से बेहद खुश हैं। सकारिया ने टीम इंडिया में चयन को अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया है। 'मेरे लिए पिछले कुछ महीने काफी इमोशनल रहे हैं' इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में सकारिया ने कहा, ' काश! ये सब देखने के लिए मेरे पिता यहां होते। वह चाहते थे कि मैं इंडिया के लिए खेलूं। आज मैं उन्हें बहुत मिस कर रहा हूं। पिछले एक साल में ईश्वर ने मुझे कई उतार चढ़ाव दिखाए हैं। मेरे लिए यह यात्रा काफी इमोशनल रही है।' इस समय चेतन एमआरएफ पेस फाउंडेशन में अपनी गेंदबाजी को तराशने में लगे हुए हैं। 'यह मेरे दिवंगत पिता और मां के लिए है' भारतीय टीम 13 जुलाई से श्रीलंका में वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। बकौल सकारिया, ' मैंने अपने छोटे भाई को खो दिया। इसके एक महीने बाद मुझे आईपीएल का बड़ा कॉन्ट्रेक्ट मिला। पिछले महीने मेरे पिता का निधन हो गया। और अब मुझे भारतीय टीम से बुलावा आया है। जब मेरे पिता जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे उस समय मैं एक सप्ताह उनके साथ हॉस्पिटल में रहा था। इस नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती। यह मेरे दिवंगत पिता और मेरी मां के लिए है, जिन्होंने क्रिकेट जारी रखने की अनुमति दी।' 'मुझे इतनी जल्दी टीम में चुने जाने की उम्मीद नहीं थी' सकारिया कभी भी इंडिया ए टीम में नहीं चुने गए। आईपीएल 2021 के पहले हाफ में उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें श्रीलंका दौरे पर मौका दिया है। सकारिया ने कहा, ' जिस तरह से आईपीएल के बाद लोग मेरे बारे में बात कर रहे थे, उससे मुझे लग रहा था कि शायद अब मुझे इंडियन टीम में बतौर नेट बोलर मौका मिल सकता है। मुझे श्रीलंका दौरे के लिए टीम में चुने जाने की उम्मीद नहीं थी। मैं अपना बेस्ट देने को तैयार हूं।'

No comments:

Post a Comment