Sunday, May 16, 2021

बॉल टेंपरिंग कांड: बेनक्रॉफ्ट ने उखाड़े गड़े-मुर्दे, हो सकता है CA में बवाल, स्मिथ-वॉर्नर भी थे आरोपी May 16, 2021 at 02:02AM

सिडनीक्रिकेट स्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि 2018 बॉल टेंपरिंग मामले को लेकर अगर किसी के पास कोई नई जानकारी हो तो वह आगे आकर बताएं। सीए का बयान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बैन बेनक्रॉफ्ट के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने हाल में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान हुए बॉल टेंपरिंग योजना को लेकर गेंदबाज पहले से ही अवगत थे। 2018 में हुए बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का जबकि डेविड वॉर्नर तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ को 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। क्रिकइंफो ने सीए के प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘सीए ने साफतौर पर कहा है कि अगर 2018 के केपटाउन टेस्ट मैच को लेकर किसी को कोई भी जानकारी हो तो वो आगे आकर इसे बताएं। उस टाइम जो जांच हुई थी वो काफी गहनता से हुई थी। तब से लेकर किसी ने भी ऐसी नई जानकारी नहीं दी थी जिससे जांच पर सवाल उठ सके।’ बेनक्रॉफ्ट ने द गार्जियन से बातचीत में कहा था, ‘हां,। मैं जो करना चाहता था, वह अपने स्वयं के कार्यों और भाग के लिए जिम्मेदार और जवाबदेह होना था। हां, जाहिर है कि मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हुआ और इसके बारे में गेंदबाजों को पता था।’ उन्होंने कहा था, 'मुझे लगता है कि मैंने जो किया उसकी जिम्मेदारी खुद लेना चाहता था। मैंने गेंदबाजों को फायदा पहुंचाया और इस बारे में शायद उन्हें भी पता था।’

No comments:

Post a Comment