Sunday, April 18, 2021

IPL 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की धुआंधार शुरुआत, दूसरी जीत पर बोले ऋषभ पंत- कप्‍तानी में मजा आने लगा है! April 18, 2021 at 07:04PM

नई दिल्‍ली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नए कप्‍तान ऋषभ पंत को कप्‍तानी रास आने लगी है। पंत ने पंजाब किंग्‍स पर 6 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद यह बात कही। श्रेयस अय्यर के कंधे में चोट के बाद कप्‍तान बने पंत ने मैच के बाद कहा, "मुझे अभी से कप्तानी में मजा आने लगा है लेक‍िन हम शुरू में दबाव में थे क्‍योंकि विकेट कुछ कर नहीं रहा था और उन्‍होंने (पंजाब) अच्‍छी शुरुआत की।" मयंक अग्रवाल की शानदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्‍स ने 4 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे। जवाब में शिखर धवन की बेहतरीन पारी (92 रन) की बदौलत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 10 गेंद बाकी रहते ही 6 विकेट से मैच जीत लिया। 'उठाना शुरू कर दिया है कप्‍तानी का लुत्‍फ' पंत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जमकर तारीफ की। मैच के बाद पंत ने कहा, "शिखर धवन भाई हमेशा से ही अपना गेम खेलते हैं, वह जो भी करते हैं टीम के लिए करते हैं और अच्छा करते हैं। हम एक-दूसरे के साथ का लुत्फ उठाते हैं, यही हमारी टीम की खासियत है।" बड़े शॉट खेलने से डर नहीं: धवनदिल्‍ली के लिए 92 रन बनाने वाले शिखर धवन ने कहा कि अब वह बड़े शॉट खेलने से नहीं डर रहे हैं। धवन ने 49 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के लगाए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला और अब उनके पास ऑरेंज कैप भी आ गई है। मैच के बाद धवन ने कहा, "पहले मैं कम स्ट्राइक रेट से रन बना रहा था, तब मैंने सोचा कि अब मुझे थोड़ा रिस्क और लेना चाहिए। मैं कोशिश कर रहा हूं, मैं नेट पर रिस्क लेता हूं, बड़े शॉट खेलने से डर नहीं रहा हूं। मैं ऑन साइड पर अपने गेम पर काफी मेहनत कर रहा हूं।" पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर दिल्‍लीदिल्ली कैपिटल्स की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब चार अंक हो गए हैं। वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टॉप पर है। RCB ने अपने शुरुआती तीनों मैच में जीत हासिल की है।

No comments:

Post a Comment