Saturday, November 21, 2020

कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से जनवरी 2021 की जगह फरवरी या मार्च में टूर्नामेंट कराने की तैयारी November 21, 2020 at 01:16AM

अगले साल जनवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन पर भी कोरोना की वजह से संकट के बादल मंडराने लगे हैं। ऑस्ट्रेलिया के अखबार के हवाले से न्यूज एजेंसी ने शनिवार को बताया कि देश में कोविड-19 प्रोटोकॉल की वजह से टेनिस टूर्नामेंट को जनवरी की जगह फरवरी या मार्च में कराया जा सकता है।

सांसद बोले- अभी समय तय नहीं
अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के सांसद डेनियल एंड्रयूज ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि अगले साल के शुरुआती दौर में ही हम ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन कराएंगे। उन्होंने बताया कि अभी उसके निर्धारित समय और अरेंजमेंट के बारे में कुछ भी पूरी तरह तय नहीं हो पाया है। हालांकि ऑर्गनाइजर्स की ओर से अब तक इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

18 जनवरी से होना था टूर्नामेंट
ऑस्ट्रेलियन ओपन अगले साल 18 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खेला जाना है। कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलियन ओपन को तय समय पर कराने को लेकर टेनिस ऑस्ट्रेलिया के अलावा प्रशासन और राजनेता भी पूरी ताकत लगा रहे हैं।

इससे पहले एंड्रयूज ने कहा था कि टेनिस ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि दिसंबर के मिड में प्लेयर्स को क्वारैंटाइन में ट्रेनिंग करने की अनुमति जल्द ही विक्टोरियन और ऑस्ट्रेलियन गवर्नमेंट दे देगी।

ऑस्ट्रेलियन ओपन होस्ट करने के लिए 3 टेनिस कोर्ट तैयार
ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें रोड लेवर एरेना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं, मेलबर्न एरेना में 9,646 लोगों के बैठने की क्षमता है। जबकि, मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलियन ओपन फिलहाल अगले साल 18 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खेला जाना है।

No comments:

Post a Comment