Sunday, October 25, 2020

हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ मैच में घुटने टेक कर समर्थन किया October 25, 2020 at 06:43PM

हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ मैच में ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में घुटने टेके। पंड्या ने आईपीएल-13 में रविवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में राजस्थान के खिलाफ 21 गेंद पर 60 रन बनाए। उन्होंने फिफ्टी पूरा करने के बाद घुटने टेक कर ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन किया। उन्होंने मैच के बाद इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर किया और लिखा कि ब्लैक लाइव्स मैटर।

इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने कुछ महीने पहले इंग्लैंड दौरे पर ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में घुटने टेके थे।

डैरन सैमी ने भी आईपीएल में रंगभेद का लगाया था आरोप

इस साल की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरी दुनिया में नस्लवाद के विरोध में ब्लैक लाइव्स मूवमेंट शुरु हुआ। कई क्रिकेट खिलाड़ियों ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन किया। वहीं डैरन सैमी की ओर से आईपीएल मे 2013 और 2014 में उनके साथ रंगभेद का आरोप लगाए जाने के बाद यह मामला क्रिकेट में तूल पकड़ लिया था। वहीं कैरेबियन लीग के पहले तीन मैचों में भी मैच शुरु होने से पूर्व खिलाड़ियों ने घुटने टेक कर ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन किया था।

जेसन होल्डर ने ब्लैक लाइव्स मैटर पर बात नहीं होने पर निराशा जताई थी

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी जेसन होल्डर ने आईपीएल में ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में कुछ नहीं किए जाने पर कहा था कि आईपीएल में इस मैटर पर बात नहीं किए जाने से वह निराश हैं।

वुमन बिग बैश लीग में खिलाड़ियों ने घुटने टेके

वहीं ऑस्ट्रेलिया में रविवार से शुरु हुई वुमन बिग बैश लीग में सिडनी थंडर ने पूरे मैच के दौरान ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में घुटने टेकने का निर्णय लिया। वहीं पहले दिन हुए मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स और होबार्ट हरिकेंस के खिलाड़ियों ने घुटने टेक कर ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
 हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ मैच में 21 गेंद पर 60 रन बनाए। उन्होंने फिफ्टी पूरा करने के बाद ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में घुटने टेके।

No comments:

Post a Comment