Monday, August 3, 2020

थॉमस और उबेर कप फाइनल्स 3 अक्टूबर से, भारत को पांचवीं सीड; पुरुष टीम ग्रुप सी, महिला ग्रुप डी में August 03, 2020 at 03:59PM

थॉमस और उबेर कप फाइनल्स 3 से 11 अक्टूबर तक आरहस (डेनमार्क) में होने हैं। इसके लिए सोमवार को ड्रॉ निकाला गया। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ग्रुप सी में 2016 की चैम्पियन डेनमार्क, जर्मनी और अल्जीरिया के साथ है, जबकि महिला टीम के ग्रुप डी में 14 बार की चैंपियन चीन, फ्रांस और जर्मनी हैं।

भारत की दोनों टीमों को टूर्नामेंट में पांचवीं सीड मिली है। थॉमस कप में 13 बार के पूर्व चैम्पियन इंडोनेशिया और उबेर कप में 6 बार की पूर्व चैंपियन जापान को टॉप सीड दी गई है। यह टूर्नामेंट पहले 16 से 24 मई को होना था। लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे पोस्टपोन कर 15 से 23 अगस्त किया गया।

कई भारतीय खिलाड़ी ट्रेनिंग नहीं कर पा रहे
एक बार फिर पोस्टपोन होकर टूर्नामेंट अक्टूबर में होगा। थॉमस और उबेर कप फाइनल्स में हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें नॉकआउट में जगह बनाती हैं। इसके पहले टीम के मुख्य कोच गोपीचंद ने कहा था कि कोरोना के कारण युवा खिलाड़ियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। खिलाड़ी कई महीने से ट्रेनिंग नहीं कर पा रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बैडमिंटन के नेशनल कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा था- कोरोना के कारण युवा खिलाड़ियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। खिलाड़ी कई महीने से ट्रेनिंग नहीं कर पा रहे हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment