Friday, July 31, 2020

फुटबॉलर प्रभसुखन ने फिट रहने को घर में बनाया खास जिम July 31, 2020 at 12:43AM

नई दिल्लीकेरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर ने कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर पहले लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान खुद को फिट रखने के लिए घर में ही खास जिम बना लिया। उन्होंने इसके लिए अलग-अलग उपकरणों को इकट्ठा किया जिससे उन्हें फिट रहने में मदद मिली। साल 2017 में अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप में खेलने वाली भारतीय टीम हिस्सा रहे गिल ने कहा कि यह जिम बेहद खास है। गिल ने पंजाब के सारभा स्थित अपने निवास में यह जिम बनाया। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) से उन्होंने कहा, ‘जैसे ही स्पष्ट हो गया कि लॉकडाउन (मार्च 2020) लग रहा है, मेरे भाई (गुरसिमरत) और मैंने घर में ही जिम बनाने की बात सोची। हम इतने कम समय में जितने भी उपकरण खरीद सकते थे, हमने उतने ही खरीदकर अपने घर में जिम बनाया।’ उन्होंने कहा, ‘अभी कम से कम 200 किलो के उपकरण मेरे घर में है - जैसे रॉड, अलग-अलग वजन की प्लेट, डंबल, मेडिसिन बॉल आदि।’ गिल ने कहा, ‘लॉकडाउन के शुरू में काफी हताशाा हो रही थी। लॉकडाउन के समय चीजों को हल्के में लेना सामान्य था लेकिन मेरे भाई और मैंने महसूस किया कि अगर हम ऐसे ही बैठे रहेंगे तो इससे कुछ अच्छा नहीं होगा। इसलिए हमने उपकरण जुटाकर, जहां तक संभव हो, अपने शरीर को फिट रखा।’ (खेल और देश-दुनिया की हर खबर अब Telegram पर भी, हमसे जुड़ने के लिए यहां और पाते रहें हर जरूरी अपडेट)

No comments:

Post a Comment