Thursday, June 11, 2020

भारत का जून-जुलाई में होने वाला श्रीलंका दौरा टला, टीम इंडिया को 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी June 11, 2020 at 07:13PM

कोरोनावायरस की वजह से टीम इंडिया का जून-जुलाई में होने वाला श्रीलंका दौरा टल गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। दोनों देशों के बीच 3 वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज होनी थी।

क्रिकेट श्रीलंका ने बयान जारी कर कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट टीम का जून-जुलाई में होने वाला दौरा तय शेड्यूल के मुताबिक अब नहीं होगा। हमें बीसीसीआई ने बताया है कि कोरोना की वजह से फिलहाल दौरा करना सुरक्षित नहीं।’’ इसलिए भारतीय टीम श्रीलंका में वनडे और टी-20 सीरीज खेलने नहीं आ पाएगी। हालांकि, टूर रद्द नहीं किया गया है।

दोनों बोर्ड फ्यूचर टूर प्रोग्राम के हिसाब से एक-दूसरे के खिलाफ खेलने को तैयार हैं। इसके लिए वैकल्पिक विंडो तलाशी जाएगी।13 मार्च के बाद से ही कोरोना की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट पर ब्रेक लगा हुआ है। 8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।

सरकार से मंजूरी के बाद ही श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर सरकार की इजाजत मिली तो भारतीय क्रिकेट टीम अगस्त में श्रीलंका दौरा कर सकती है। बीसीसीआई ने ई-मेल पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को यह जानकारी दी।

ई-मेल में भारतीय बोर्ड ने लिखा- हम एफटीपी और संबंधित बोर्ड से बंधे हुए हैं लेकिन मौजूदा हालात में किसी भी तरह के दौरे पर फैसला लेने से पहले हमें भारत सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का ध्यान रखना होगा।

बिना ट्रेनिंगसीरीज संभव नहीं: बीसीसीआई

इस सीरीज के पहले से ही रद्द होने की आशंका जताई जा रही थी क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक ट्रेनिंग शुरू नहीं की है।बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू होने के बाद भी मैच फिटनेस हासिल करने में चार से छह हफ्ते लगेंगे। फिलहाल विदेश यात्रा पर भी प्रतिबंध लगा है। ऐसे में जून-जुलाई में श्रीलंका दौरा संभव नहीं था।

जनवरी में श्रीलंकाटीम भारत दौरे पर आई थी

श्रीलंका इस साल जनवरी में भारत दौरे पर आई थी। दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज हुई थी। भारत ने 2-0 से यह सीरीज जीती थी। पहला मैच जहां बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं टीम इंडिया ने दूसरा टी-20 78 और तीसरा मुकाबला 7 विकेट से जीता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीसीसीआई पदाधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू होने के बाद भी मैच फिटनेस हासिल करने में चार से छह हफ्ते लगेंगे। ऐसे में श्रीलंका दौरा संभव नहीं था। -फाइल

No comments:

Post a Comment