Monday, February 17, 2020

सिलेक्टर की दो पोस्ट के लिए 44 आवेदन आए, 4 शॉर्टलिस्टेड; नए सिलेक्टर का चयन फरवरी के अंत तक संभव February 17, 2020 at 05:34PM

खेल डेस्क. बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) महीने के अंत तक दो नए सिलेक्टर के नाम की घोषणा कर सकती है। चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो चुका है। जबकि अन्य तीन सदस्यों देवांग गांधी, जतिन परांजपे और शरणदीप सिंह का कार्यकाल एक साल से अधिक का है। सीएसी के सदस्य मदन लाल ने कहा कि न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के पहले दो नए सिलेक्टर चुन लिए जाएंगे। हालांकि अभी किन-किन लोगों का इंटरव्यू होना है। इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कुल 44 आवेदन आए हैं।

तीन सदस्यीय सीएसी कमेटी में रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नायक भी शामिल हैं। भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट और खेलने हैं। दौरा 4 मार्च को खत्म होगा। सीरीज के बाद टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए टीम का चयन नई सिलेक्शन कमेटी ही करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अजीत आगरकर, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद और राजेश चौहान का नाम इंटरव्यू के लिए शॉर्ट लिस्ट कर लिया गया है।

वनडे और टी-20 के प्रदर्शन को टेस्ट में दोहरा चाहते हैं सैनी
पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा कि वे वनडे और टी-20 के प्रदर्शन को टेस्ट में आगे ले जाना चाहते हैं। सैनी ने 5 वनडे में 5 और 10 टी-20 में 13 विकेट लिए हैं। बीसीसीआई टीवी पर सैनी ने यह बातें मोहम्मद शमी से कहीं। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी के लिए यहां तक पहुंचना एक सपना होता है। अब मैं इसे पूरा करना चाहता हूं।

वहीं,वनडे और टी-20 सीरीज खेलने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा कि वे गलतियों से सीख रहे हैं। ताकि वे टी-20 वर्ल्ड कप में अहम योगदान निभा सकें। वनडे सीरीज में शार्दुल काफी महंगे रहे थे। उन्होंने कहा कि अभी मेरी नजर टी-20 वर्ल्ड कप पर है। मैं अपने प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहता हूं और जीत में योगदान देना चाहता हूं। वे 15 टी-20 में 21 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि यहीं से हम लय हासिल कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चयनकर्ता की रेस में अजीत आगरकर और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन (दाएं) सबसे आगे। -फाइल

No comments:

Post a Comment