Tuesday, January 28, 2020

एलए लेकर्स और एलए क्लिपर्स का मैच स्थगित, एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर पर्पल-गोल्ड लाइट्स जलाईं January 28, 2020 at 06:26PM

खेल डेस्क. नेशनल बास्केटबॉल लीग (एनबीए) में मंगलवार को लॉस एंजिलिस लेकर्स और लॉस एंजिलिस क्लिपर्स का मुकाबला कोबे ब्रायंट के निधन के बाद स्थगित कर दिया गया। ब्रायंट करियर में 20 साल लेकर्स की ओर से ही खेले। लेकर्स ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए ऐसा किया। लॉस एंजिलिस लेकर्स ने कहा, ‘यह हम लोगों के लिए बेहद मुश्किल समय है। हम ब्रायंट के परिवार का समर्थन जारी रखेंगे।’श्रद्धांजलि देने के लिए न्यूयॉर्क की एम्पायर स्टेट ऑफ बिल्डिंग पर पर्पल और गोल्ड लाइट्स जलाई गईं। जांच अधिकारियों ने हेलिकॉप्टर से सभी 9 शव बरामद कर लिए हैं। साथ ही ब्रायंट की पहचान कर ली गई।

ब्रायंट और उनकी 13 साल की बेटी गियाना की रविवार को हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई थी। वे हेलिकॉप्टर से सफर कर रहे थे। इसमें सपोर्ट स्टाफ के 7 अन्य लोग भी सवार थे। इस बीच, लॉस एंजिलिस लेकर्स के स्टार खिलाड़ी लेब्रन जेम्स ने कहा, ‘ब्रायंट का अचानक निधन हम लोगों की लिए सदमे की तरह है। मैं इससे बाहर नहीं निकल पा रहा हूं। मैं वादा करता हूं कि उनकी बास्केटबॉल की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा।’

जेम्स अमेरिकी टीम मेंब्रायंट के साथ खेल चुके

जेम्स 2008 और 2012 ओलिंपिक में ब्रायंट के साथ अमेरिकी टीम में थे। तब टीम ने गोल्ड जीते थे। जेम्स ने कहा, ‘मैं ब्रायंट पर कुछ लिखने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन उनके बारे में सोचने पर मेरी आंखें आंसुओं से भर जा रही हैं। मैंने उनसे रविवार को बात की थी, तब मुझे नहीं पता था कि वह हमारे बीच आखिरी बात होगी।’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
श्रद्धांजलि देने के लिए न्यूयॉर्क की एम्पायर स्टेट ऑफ बिल्डिंग।
बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायंट की 26 जनवरी को हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment